Type Here to Get Search Results !

Top blog 10

happy birthday wishes to army man in hindi

Most Powrfull Lines For  Army Man, Best Lines for Fauji 

नमस्कार दोस्तों, क्या आप भी  Most Powrfull Lines For  Army
 से रिलेटेड Post या Status देख रहे है। क्या आप भी wish birthday  Army man विश या फीलिंग शेयर करने के लिए बेहतरीन बहेटरी Quotes की तलाश में है, यह ब्लॉग में आप को birthday wishes fauji in hindiकी शानदार लाइंस मिलने वाली है।

जब एक सैनिक को युद्ध क्षेत्र में तैनात किया जाता है, तो उनका परिवार अकल्पनीय तनाव और चिंता से गुजरता है। उन्हें अपने बेटे, बेटी, पति या भाई की चिंता है, जो अग्रिम पंक्ति में लड़ रहे हैं। वे उनकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे जल्द ही घर लौट आएंगे। भावनाएँ असहनीय और अवर्णनीय हैं।

जब एक सेना का जवान सुरक्षित घर लौटता है, तो वह कभी भी वही व्यक्ति नहीं रह सकता जो वह पहले था। उन्होंने युद्ध की भयावहता देखी है, और इसने उन्हें हमेशा के लिए बदल दिया है। उन्होंने मृत्यु और विनाश देखा है, और वे इन यादों को अपने साथ ले जाते हैं। उन्हें नागरिक जीवन से तालमेल बिठाने और अपने अनुभवों से सामंजस्य बिठाने में समय लगता है।

हमें देश की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए हमारे सैनिकों और उनके परिवारों के बलिदानों को स्वीकार करना चाहिए और उनकी सराहना करनी चाहिए। उनकी निस्वार्थ सेवा और समर्पण हमारी सर्वोच्च प्रशंसा, सम्मान और कृतज्ञता के योग्य है।

अंत में, एक सेना का आदमी सिर्फ एक सैनिक से कहीं अधिक होता है। वह शौर्य, साहस और बलिदान के प्रतीक हैं। वह हमारी स्वतंत्रता और लोकतंत्र के रक्षक हैं, और वह हमेशा राष्ट्र की रक्षा के लिए अपना जीवन दांव पर लगाने को तैयार रहते हैं। हम इन बहादुर सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। हमारे सेना के जवान हमारे देश के सच्चे नायक हैं, और हमें उन बलिदानों को कभी नहीं भूलना चाहिए जो वे हमें सुरक्षित रखने के लिए हर दिन करते हैं।
  • मौत कुआं कर दिखाने वाला जिगर पर भी डर जाए ऐसी भयंकर अगर जानता हूं कठिन है जानता हूं जोखिम है पर परेड में खड़े होकर तिरंगे को सलाम करने वाला भी तो कोई चाहिए हम पे मरने वाले तो बहुत हैं जान देश के नाम करने वाला भी तो कोई चाहिए अरे क्यों पागल हो इसके लिए जहां हर पल बेवफाई का डर है प्यार करना है तो इस वर्दी से करो जिस के साथ जिंदगी भर का सफर है तो छोड़ जाएगी कोई भी बहाना बनाकर रखे कि हमेशा सीने से लगाकर यकीन करते हैं करते हैं करते हैं।
मुझे कितना सजा है पागलपन है इसमें जो भाग चला जाता हूं एक जुनून है इसमें ज्यादा चला जाता हूं 4:00 बजते ही आंखें खुल जाती है धड़कन बढ़ जाती है याद आता है बचपन अपना बचपन से एक ही सपना में खड़ा होऊंगा आर्मी वाला नाम चाहिए चाहिए चाहिए चाहिए।
17 साल की उम्र है जब एक लड़का लड़की के सपने देखता है वह 17 साल की उम्र में एक पागल इंडियन आर्मी के सपने देखता है जिस उम्र में सब सीख रहे होते हैं कैसे जीना है मौत का आलिंगन चुनता है पूरी दुनिया करवट बदलती है वह मैदान में हड्डियां घिसता है।
  • सारा आराम छोड़कर फौजी बनूंगा भूल कर निकल पड़ता है दर्द की राह पर दाढ़ी मूछ भी सही से नहीं होती बस फौज की है आस फौज की है आस।
जब हम मोबाइल में लगे रहते हैं वह अगले दिन की योजना बनाता है सब मोबाइल गेम के लेवल क्लियर करते हैं वह मैदान के राउंड लगाता है जब तुम कहते हो ना मम्मी हो गई तुला दो वह देश के लिए मरने की तैयारी कर रहा होता है कुछ लोग कहते हैं पैसे कमाने के लिए इंसान फौजी बनता है उनसे बस यही कहना है कितने पैसे के लिए तुम अपने टेस्ट पेपर पर साइन कर सकते हो दुनिया की सारी दौलत भी दे देना तो तुम मरना नहीं चाहोगे।
  • कभी चार मैदान में देखना बच्चे बच्चों का क्या जुनून है मौत को आगे दिखाते हुए भागते हैं यह भारत माता का खून है पैसा नहीं भाई जुनून के लिए फौजी बनना है वर्दी पहनकर जो मिलता है ना उस सुकून के लिए फौजी बनना है वर्दी पहनकर जो मिलता है ना उस सुकून के लिए फौजी बनना है।
घर से दूर सरहद की शाम मां से पहले मां का नाम यूनिट का साथी घर के किस से एक घर की सेवाएं हर किसी के हिस्से दर से ज्यादा प्यार होता है आपस में हम फौजियों का त्यौहार होता है मौत पर भी हम जश्न मनाते हैं क्योंकि कोई किस्मत वाला तिरंगे से लिपट कर सोता है क्योंकि कोई किस्मत वाला तिरंगे से लिपट कर सोता है।
फौजी की कहानी सरहद पर होती है एक फौजी की निशानी सरहद पर होती है और मस्ती दोस्ती यारी को छोड़कर एक फौजी की जवानी सरहद पर होती है एक फौजी की जवानी सरहद पर होती है।
कौन दे सकता है कि मैं किसी के जवानी की किसी के प्राणों को तोड़ सकता कौन है अरे किसकी औकात है जो एक सिपाही की पूरी लगा सके इन पर सवाल उठाने वाले तू कौन है इंडियन आर्मी जब तक खत्म हो जाता है ना तब एक फौजी का सफर शुरू होता है।

  • हवाई पीठ थपथपा की है और चरण छू जाती है बरसात थकान को दूर कर जाती है फौजी कभी अकेला नहीं होता भाई हर रोज मौत बगल में सो कर जाती है हर रोज मौत बगल में सो कर जाती है फौजी भाइयों तुम्हें मेरा सलाम जो जवानी कर दी देश के नाम तुम्हारे बिना जीवन की कल्पना नहीं हो सकती तुम्हारे जागे बिना देश की जनता नहीं सो सकती तुम्हारे जागे बिना देश की जनता नहीं सो सकती।
करके दिखाओ डर मत सोच मत तू कर सकता है रुक मत हक मत तू बन सकता है एक सिपाही की शान है हमारी एक सिपाही जान है हमारी हो जिसकी जान देश में बसती है वह जिसकी वजह से हमारी हस्ती है। 
जिसकी वजह से हमारी हस्ती है शान से चलकर वर्दी पहनकर सूर्य सा चमकता हुआ जो से झलकता हुआ कसम परेड में जब जाएगा अपना वचन निभाएगा सौंप दी जाएगी तुझे तेरी शान है वर्दी जिस में बसता है हिंदुस्तान में बसता है हिंदुस्तान।
  • जाना है उस जहान में जहां अलग लोग। बसते हैं जहां चाहे धूप हो या छांव वह हर पल ही हंसते हैं बड़े दिलवाले हैं क्या जीते हैं यार जाम हो जा सकते हैं और जिन पर फूल बरसाता है आसमान जिनको फिजा करती है सलाम उनके बस्ती में फंसा दो मुझे भी वहां थोड़ी सी जगह दो मुझे भी सजा दो मुझे भी उनकी पोशाक में यारों भारत का फौजी बना दो मुझे भी सजा दो मुझे भी उनकी पोशाक में यारों भारत का फौजी बना दो मुझे भी।
तैयार हूं मैं 16 मीटर जाने के लिए अपनी पहली मोहब्बत को पाने के लिए नजर लक्ष्य पर प्लास्टिक क्या करेंगे कंकड़ पत्थर अंगार चट्टान यह सब क्या करेंगे फिर आएंगे ना चोर पहुंचाएंगे ना पीछे धकेल आएंगे ना फिर उठूंगा पूरी ताकत अंतिम तक पहाड़े का शेर की तरह।

How do I wish Happy birthday Army man? Best 5 Ways

यू तो मां के आंचल में रहते रहते वह बेटा चलना सीख गया, हाथ में बंदूक लेकर  वह चलाना सीख गया और आज उसी नव जवान का जन्म दिन है, हैप्पी बर्थडे

While living in mother's lap, that son learned to walk, he learned to drive with a gun in his hand and today is the birthday of the same young man, Happy Birthday

आज एक भारतीय नव जवान का जन्म दिन है। ये भारत के नव जवान है, जो दुश्मन के घर में जाके घुस कर मरने की भी हिम्मत रखते है। आप को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

Today is the birthday of an Indian young man. These are the young soldiers of India, who have the courage to even enter the enemy's house and die. Happy birthday to you.
Image of Happy Birthday Army bts Happy Birthday Army bts हैप्पी बर्थडे शायरी भाई Birthday wishes for Fauji husband साले साहब के लिए शायरी Attitude
Happy Birthday Army Man

नींद उड़ सी गयी ये सोच कर जन्म दिन है नव जवान का हमने क्या किया देश के लिए ये बलिदान है। ऐसा सौभाग्य है, मेरा आज आप का जन्म दिन है। और मैं दिल से विश करता हु, हैप्पी बर्थडे।

I fell asleep thinking that it is the birthday, what have we done for the new jawan, this is a sacrifice for the country. I am so lucky, today is your birthday. And I wish from the bottom of my heart, Happy Birthday. 

सरहद पर जब आप खड़े रहो जब दिल में आप की याद होगी इतिहास और दिलों के पन्नों पर तुम्हारा नाम होगा दिल से जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाए।

When you stand on the border, when you will be remembered in the heart, your name will be on the pages of history and hearts. Happy birthday from the heart.

कितने कमाल के हो आप, फौजी छोटे से पर्स में अपना परिवार रखते है, और दिल में पूरा हिंदुस्तान को रखते है। आप को जन्म दिन की बोहोत सारी शुभकामनाए।

You are so wonderful, you keep your family in a small purse, and keep the whole of India in your heart. Wishing you all a very happy birthday.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post P

Top Post P2

Ads Area